दोस्तों आईपीएल सीजन 2021 एक बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। आईपीएल के इतिहास में पहली बार लीग के अंतिम मैच तक चौथी क्वालीफाई टीम के बारे में संशय बना हुआ है। अभी पता लगाना मुश्किल है चौथे पोजीशन पर वो कोनसी टीम होगी जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। अभी भी आईपीएल में चौथे पोजीशन के लिए 4 टीमों में लड़ाई चल रही है। अभी तक खेले गए आईपीएल मैचों में शानदार क्रिकेट देखने को मिला। क्रिकेट प्रशंसकों के बीच अभी भी रोमांच भरा हुआ है क्योकि चार टीमों में है प्लेऑफ में जाने की होड़।

चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। अब नंबर चार पर कोनसी टीम होगी इसके लिए केकेआर, पंजाब और राजस्थान में कांटे की टक्कर है।

सोमवार, 4 अक्टूबर 2021 को आईपीएल का 50वा मुकाबला Delhi Capitals vs Chennai Super Kings के बीच था जिसे DC ने 3 विकेट से जित लिया। और इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स 20 पॉइंट्स के साथ IPL Points Table की शीर्ष टीम बन गई है। वही CSK 18 और RCB 16 अंको के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर कायम है। तीनो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

वही बात करे प्लेऑफ की नंबर चार टीम की तो उसके लिए अभी 4 टीमों में लड़ाई है। वैसे Kolkata knight Riders प्लेऑफ की प्रबल दावेदार है। चेन्नई सुपरकिंग्स की हार के कारण बिगड़ा प्लेऑफ का समीकरण

केकेआर (KKR) हो सकती है प्लेऑफ की चौथी टीम

पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान के लिए चार टीम तकनीकी रूप से रेस में बनी हुई है। Sunrisers Hyderabad (SRH) प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। कोलकाता के 13 मैचों में 12 अंक है और उसका रन रेट भी Plus +0.294 है। ऐसे में अगर KKR अपना अंतिम मातच भी जीतती है तो 14 अंको के साथ वो प्लेऑफ के लिए Qualify कर सकती है। केकेआर का यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा और अगर KKR ाची अंतराल से जितने में सफल रही तो अन्य तीन टीमों के लिए प्लेऑफ का सफर थम जायेगा।

Rajasthan Royals (RR) और Mumbai Indians का मैच होगा निर्णायक

राजस्थान टीम 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है। राजस्थान को मुंबई से जितने के बाद KKR को भी हराना होगा। राजस्थान को अब अपने दोनों मुकाबले जितने होंगे तो ही वह प्लेऑफ में जा सकती है। मुंबई इंडियंस का रन रेट अन्य चार टीमों में सबसे खराब है। मुंबई को अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे. अगर केकेआर अपना अगला मैच जीतने में सफल रही तो मुंबई की उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी.

October 5, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *