IPL 2021 - कगीसो रबाडा की फॉर्म दिल्ली कैपिटल्स के लिए चिंताजनक

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सभी मुकाबले खत्म हो गए है। आईपीएल की आठ फ्रैंचाइज़ी की टीमों ने अपने 14-14 मुकाबले खेल लिए है। और सभी रोमांचक खेलो के बाद प्लेऑफ की चार टीमें में निश्चित हो गई है। 2021 IPL Points table की टॉप चार टीम दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

लेकिंग IPL 2021 टेबल की टॉप टीम Delhi Capitals के लिए एक सिरदर्द अभी भी खत्म नहीं हुआ है। हम बात कर रहे है दिल्ली के गेंदबाज कगीसो रबाडा (Kagiso rabada) की। आईपीएल के सीजन 2019 और 2020 में रबाडा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को प्लेऑफ तक पहचाया था। लेकिंग इस बार Kagiso rabada की फॉर्म कैपिटल्स के लिए सिरदर्द बन गई है। इस सीजन में भी Delhi Capitals टेबल की टॉप टीम बनकर प्लेऑफ में पहुंच गई है। इस सीजन में कगीसो रबाडा न तो विकेट निकल पार रहे है और न ही डेथ ओवर्स में रन बचा प् रहे है। आईपीएल के इस सीजन में रबाडा की इकॉनामी 10 के पार चली गई है |

Delhi Capitals death over specialist kagiso rabadas stats are worrisome for the team

दिल्ली का पेस अटैक संभालने वाले गेंदबाज कगीसो रबाडा IPL 2021 में खराब फॉर्म से गुजर रहे है। इस सीजन के 13 मैचों में उन्होंने डेथ ओवर्स में सिर्फ 5 विकेट निकाले है। जबकि इस दौरान उनकी इकॉनमी 11.38 की रही है. वहीं उनके बीते सीजन देखे जाएं तो बीते दो सीजन में उनकी इकॉनामी 10 से कम की रही थी और तब उन्होंने विकेट भी निकाले थे।

IPL 2020 के डेथ ओवर्स में रबाडा ने 9.04 की इकॉनामी से रन देते हुए 20 विकेट लिए थे। और पूरे सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा 30 विकेट झटके थे। IPL 2019 बात की जाए तो वो सीजन भी रबाडा के लिए अच्छा रहा था। उस सीजन डेथ ओवर्स में रबाडा ने 8.74 की इकॉनामी से 19 विकेट लिए थे. और पूरे सीजन में 25 विकेट निकाले थे. इस सीजन वह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज बने थे.

# Rabada in IPL 2021

IPL 2021 में रबाडा ने 13 मैचों में सिर्फ 13 विकेट निकालते हुए 410 रन दिए है. इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में रबाडा 18वें नंबर पर हैं।

DC vs RCB Match Highlights

लीग स्टेज में आखिरी बार रबाडा 8 अक्टूबर, शुक्रवार को दिखे जब दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच IPL2021 का 56वां मुकाबला खेला गया. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली की तरफ से बल्लेबाजी करने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन उतरे. दोनों के बीच 10 ओवर में 88 रन की साझेदारी हुई. लेकिन बाकी के बल्लेबाज इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और DC 20 ओवर में 164 रन ही बना पाई |

165 रन का पीछा करने उत्तरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और टीम ने पहले ही ओवर में देवदत्त पडिक्कल जीरो पार आउट हो गए। देवदत्त के बाद कप्तान कोहली भी चार रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। लेकिन बाद में श्रीकर भरत और ग्लैन मैक्सवेल के बीच शानदार साझेदारी हुई और टीम ने 20 ओवर में 166 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हरा दिया।

October 9, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *