एमएस धोनी द्वारा कप्तानी सौंपी जाने पर भावुक हुए रविंद्र जडेजा का बयान

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का उद्धघाटन मैच कल दिनांक 26 मार्च से शुरू हो रहा है।  पहला मैच चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम मुंबई पर होगा। इस वक्त कि सबसे बड़ी खबर ये है कि चेन्नई सुपर किंग्स 26 मार्च को नए कप्तान की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी।  सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कमान आल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंपी है। आईपीएल 2022 ओपनिंग मैच में  Chennai Super Kings के कप्तान रविंद्र जडेजा होंगे।  जडेजा का एक कप्तान के तौर पर यह पहला टूर्नामेंट होगा।  

वैसे भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम में खेलते हुए जडेजा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया फिर चाहे क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो। उन्होंने ODI, T20I और टेस्ट में गेंद एवं बल्ले से शानदार क्रिकेट का परिचय दिया है। रविंद्र जडेजा ने आज तक अपने करियर में कभी भी कप्तानी का भार नहीं संभाला है।  हालाँकि धोनी द्वारा कप्तानी दिए जाने पर जडेजा का भावुक बयान सामने आया है।  Ravindra Jadeja ने खुद ही कह दिया की जब तक उनके पास उनके माही भाई है उन्हें कोई भी चिंता नहीं है। TATA IPL 2022 CSK vs KKR Match Ticket

कप्तान बनने के बाद आया रॉकस्टार Ravindra Jadeja का पहला बयान 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनने के बाद पहली वीडियो आउट हुई है। इस वीडियो में जडेजा कह रहे है की मुझे बहुत ज्यादा ख़ुशी हो रही है आज लेकिन मै शायद ही माही भाई की जगह ले पाउँगा क्योकि वो एक दिग्गज है। जड्डू ने आगे कहा की ये विरासत माहि भाई की थी अब मुझे इसे सँभालने की जिम्मेदारी दी गई है।  आपको बताते चले की महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 9 बार आईपीएल फाइनल खेला है जिसमे 4 बार वो विजेता रही है।  

अपने कप्तानी के भार पर जडेजा ने कहा किमुझे कोई डर या चिंता नहीं है क्योकि अभी भी धोनी भाई हमारी टीम का हिस्सा होंगे। अगर मै कही भी फसूंगा या मुझे कोई सवाल होंगे तो मै धोनी भाई से तुरंत पूछ लूंगा। इसलिए मुझे कोई भी टेंशन नहीं है।  

रवींद्र जडेजा सीएसके के तीसरे कप्तान होंगे इससे पहले सुरेश रैना भी 6 मुकाबलों में टीम की अगुवाई कर चुके है। गौरतलब है कि रवीन्द्र जडेजा चेन्नई कि टीम से साल 2012 में जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने इस टीम के लिए 146 मैच खेले।  उनके नाम इस दौरान 109 विकेट और 137 के स्ट्राइक रेट से 1480 रन दर्ज है वो भी ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *