आपका Semi Final के लिए क़्वालिफ़ाई ना करना यह साबित नहीं करता की इंडिया खराब टीम है, अजय जडेजा – 2021 ICC Men’s T20 world Cup में टीम India का सफर सुपर-12 Stage पर ही खत्म हो गया है।  भारतीय टीम टी20 विश्वकप में 4 में से अभी 2 जीत हासिल की है और अभी एक मैच नामीबिया के साथ आज (8 November) को होना बाकी है। अगर India अपना अंतिम मैच Namibia के खिलाफ जीतती है फिर भी भारत के 6 पॉइंट्स ही रहेंगे क्योकि रविवार को खेले गए मुकाबले में New Zealand ने अफ़ग़ानिस्तान को 8 विकेट से हराकर 8 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऐसे में ग्रुप-2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आगे Semi Final के लिए जाएगी।  

टीम इंडिया को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है।  क्रिकेट प्रसंशक टीम के खराब प्रदर्शन को लेके कप्तान और प्लेयर्स को आड़े हाथो लिया है। वही कुछ पूर्व क्रिकेटर भारतीय टीम के समर्थन में आके अपनी अपनी बात रख रहे है।  अभी Ajay Jadeja और Virender Sehwag ने किया टीम India के T20 WC अभियान का विश्लेषण। उन्होंने भारत के semi-final में क़्वालिफ़ाई नहीं करने पर ट्रोल्स को जवाब दिया है। 

Semi-final के लिए क़्वालिफ़ाई ना करना, नहीं साबित करता India को ख़राब टीम: Ajay Jadeja

यूट्यूब चेंनल पर दिया बयान में Ajay Jadeja ने कहा कि Semi-final के लिए क़्वालिफ़ाई ना करना, नहीं साबित करता India को ख़राब टीम। वही Virender Sehwag ने कहा कि हम सब उम्मीद लगाए बैठे थे कि अफ़ग़निस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत जाएगी लेकिन वैसा हुआ नहीं और टीम इंडिया सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।  उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड हल्की टीम नहीं है वो बड़ी बड़ी टीमों को हराती है। Sehwag ने कहा कि 2007 में भी ऐसे हुआ था कि भारत 2nd राउंड में नहीं पहुंची थी लेकिन उसके बाद से भारत के आने वाले वर्ल्ड कप में दिन अच्छे हो गए। 

T20 WC Semi-Final Schedule

तो उम्मीद यही है कि इस वर्ल्ड कप में हम लोग नहीं क्वालीफाई कर सके लेकिन आने वाले वर्ल्ड कप्स में शायद अच्छे दिन हो हमारे।  जो गलतिया इस टी२० वर्ल्ड कप में कि है वो आगे ना दोहराये और अच्छा प्रदर्शन करे, सेमी फाइनल और फाइनल खेले और ट्रॉफी जीत के लाये।  उन्होंने कहा कि यही एक ट्रॉफी है जिसका सबको इंतजार रहता है।  हमने पहला वर्ल्ड कप 1983 में जीता था और फिर 2011 में।  टी२० वर्ल्ड कप भी भारत ने 2007 में जीता और अब 2021 है बीच में कोई वर्ल्डकप ट्रॉफी हमने जीती नहीं है।  तो उम्मीद यही रहेगी कि ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी२० वर्ल्ड कप में भारत अच्छा प्रदर्शन करे और जीते।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *