Pakistan Jersey Controversy

T20 World Cup 2021- न्यूजीलैंड दौरे से बौखलाए पाकिस्तान ने शर्म की सारी हदे पारकर दी है। पीसीबी और खिलाडी की तरफ से कई विवादित बयान सोशल मिडिया पर आ रहे है। अब टी 20 World Cup से पहले कर दी ये हरकत 

दुनिया में क्रिकेट का लोगो पर किस प्रकार जूनून है ये तो सब को पता है। हर साल क्रिकेट के प्रशंसकों कि संख्या में काफी इजाफा होता है। सभी टीमों के बोर्ड और देश अपनी अपनी टीम के लिए काफी मेहनत कर रहे है और पैसे भी खर्च कर रहे है। लेकिन बात जब भारत बनाम पाकिस्तान (India vs पाकिस्तान) कि हो तो ये मुकाबला किसी वॉर से कम नहीं होता है। दोनों टीमों के खिलाडी और लोग भारत बनाम पाकिस्तान मैच को वर्ल्ड कप फाइनल से कम करार नहीं देते।

International Cricket Council ने टी20 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम जारी करके टूर्नामेंट के लिए नियम, कायदे भी बनाये है। इस बार ICC ने स्टेडियम में दर्शको कि एंट्री कि भी अनुमति दे दी है। T20 World Cup कि मेजबानी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) कर रहे है। आईसीसी के नियमो के मुताबिक सभी टीमों को अपनी जर्सी पर मेजबान देश के तौर पैट भारत का नाम लिखना है।

T20 World Cup से पहले भारत को लेकर पाकिस्तान ने की शर्मनाक

लेकिंग आईसीसी के नियमो के उलट पाकिस्तान ने इस बार शर्मनाक हरकत कर डाली। पाकिस्तान बोर्ड ने टीम कि जर्सी पर मेजबान देश भारत के नाम के स्थान पर UAE छपवाया है। ICC कि तरफ से जारी T20 World Cup schedule में टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना वायरस के चलते अबकी बार भारत कि बजाय Oman और UAE में हो रहा है। इस बार टूर्नामेंट कि मेजबानी भारत कर रहा है। सभी टीमों ने जो टी२० विश्व कप में भाग ले रही है ने अपनी अपनी जर्सी का प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान ने अपनी जर्सी पर मेजबान भारत का नाम न लिखकर यूएई (Pakistan T20 World Cup Jersey) लिखा है। पाकिस्तान कि यह हरकत एक बार से विवादों में है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक आईसीसी टूर्नामेंटों में सभी टीमों को अपने सीने के दाईं और टूर्नामेंट के नाम के साथ-साथ मेजबान देश का नाम और साल लिखना अनिवार्य ह | इस लिहाज से यहां ‘आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021’ लिखा जाना था लेकिन पाकिस्तान ने भारत की जगह यहां यूएई लिखा है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *