मंगवार 19 अक्टूबर को हुए मुकाबले में बांग्लादेश ने अपने पिछले मैच की हार से उबर कर ओमान के खिलाफ मैच में शानदार वापिसी की। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 153 रन का स्कोर बनाया। जवाब में ओमान टीम 127 रन ही बना सकी। स्कॉटलैंड के साथ हुए मैच में अप्पनइ टीम को जिताने में नाकाम थे शाकिब ने ओमान के खिलाफ शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया। शाकिब अल हसन दुनिया के टॉप ऑलराउंडर्स में से एक है। शाकिब वनडेरैंकिंग में नंबर वैन वही T20I में नंबर दो पर है। आईपीएल 2021 में KKR की तरफ से खेलते हुए शाकिब कुछ कमाल नहीं कर पाए थे लेकिंग T20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

T20 World Cup- Oman vs Bangladesh छा गए Shakib

ओमान की टीम को हराने में शाकिब ने कोई कसर नहीं छोड़ी। शाकिब ने न सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी अच्छा खेल दिखाया। शुरुआत में बांग्लादेश का पहले बैटिंग करने का फैसला गलत साबित हुआ। जब ओपनर लिटन दास और मेहदी हसन सस्ते में निपट गए। लिटन 11 रन पर तो मेहदी 21 के टोटल स्कोर पर आउट हो गए। लेकिंग चौथे नंबर पर आये शाकिब ने दूसरे ओपनर मोहम्मद नईम के साथ टीम को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप की।

101 के स्कोर पर शाकिब आउट हुए उन्होंने 29 गेंदों में 42 रन शानदार पारी खेली। Shakib ने अपनी पारी में छह चौके लगाए। दूसरे छोर से साथ दे रहे नईम भी 64 रन बनाकर आउट हुए। अंत में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर्स में 153 रन बनाकर ऑलआउट हुई. जवाब में ओमान ने भी 13 के टोटल पर आक़िब इलियास का विकेट गंवा दिया. उन्हें मुस्तफिज़ुर रहमान ने आउट किया।

ओमान की तरफ से जतिंदर सिंह और कश्यप प्रजापति ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन मुस्तफिज़ुर जो बेहतरीन लय दिख रहे ने कश्यप को अपना दूसरा शिकार बना लिया। ओमान के फिर लगातार विकेट गिरते रहे और 20 ओवर्स में 127 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए शाकिब ने तीन और मुस्तफिज़ुर ने चार विकेट निकाले।

शाकिब और फिज की जोड़ी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

Shakib ने ओमान के खिलाफ 3 विकेट लेकर एक अलग ही रिकॉर्ड बनाया। T20 वर्ल्ड कप में अब शाकिब के कुल 35 विकेट्स हो गए है । इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बोलर्स की लिस्ट में पांचवे नंबर पर आ गए है। यहां उनके साथ शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, सईद अजमल, अजंता मेंडिस और उमर गुल हैं।

इसी मैच में चार विकेट लेने वाले मुस्तफिज़ुर अब मेंस T20 वर्ल्ड कप की लगातार पांच परियो में एक से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले बॉलर बन गए। उन्होंने इससे पहले स्कॉटलैंड के खिलाफ दो, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच, जबकि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो-दो विकेट निकाले थे।

October 20, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *