आईपीएल में जिन्हे हीरो समझ रहे थे वो बन गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के विलेन 

कल 31 अक्टूबर को India vs न्यूजीलैंड मैच हुआ और उसमे भारत 8 विकेट से हार गया। इस T20 World Cup टूर्नामेंट में भारत के अभी दो ही मैच हुए है पहला मुकाबला पाकिस्तान से था जिसमे भी इंडिया ने 10 विकेट के अंतराल से बुरी तरह मार खाई।  वैसे खेल में हार जीत चलता रहता है, एक मैच में एक टीम जीतती है तो दूसरी को हार का सामना करना पड़ता है।  

लेकिन T20 World cup में भारतीय क्रिकेट टीम को ख़िताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी।  परन्तु हुआ इसका उल्ट, टीम इंडिया ने अपने दोनों मुकाबलों में बल्ले और गेंद दोनों से घटिया प्रदर्शन किया और 10 और 08 विकेट से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार गई।  

आईपीएल में बड़े-बड़े स्कोर करने वाले बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में ढेर हो गए –

Indian team का वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है।  पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के हाथो टीम को बुरी तरह हार का सामना पर्ण पड़ा है।  अब इंडिया टीम के सेमीफाइनल के दरवाजे बुरी तरह बंद हो गए है।  New Zealand के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा फ्लॉप रहे।  अपने बल्ले से बड़े बड़े रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित ने दोनों मैचों में कमालन दिखा सके।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट गलत शॉट खेलते हुए गवां दिए।  पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले कप्तान कोहली गलत समय पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए और ये गलती Team India के लिए भारी पड़ गई। 

आईपीएल में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले केएल राहुल ने फैन्स का दिल बुरी तरह से तोडा है। आईपीएल के लगभग हार मुकाबले में राहुल का बल्ला चला था।  इस वर्ल्ड कप की दोनों परियो में खराब शॉट पर आउट गए है।  

प्रैक्टिस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले ईशान किशन को इस मुकाबले में ओपनिंग करने का मौका मिला।  किशन शुरूआती ३ ओवर में खाता भी नहीं खोल सके और गेंद को हवा में मरकर आउट हो गए।  

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी अपनी पुरानी आदत को दोराया। अगर गेंदबाजों की बार करे तो भारतीय अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए यह वर्ल्ड कप काफी खराब गुजरा।  पाकिस्तान के खिलाफ शमी ने सबसे अधिक रन दिए।  न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक ओवर करने को मिला जिसमे उन्होंने 11 रन दिए।  

November 1, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *