T20 World Cup ENG vs NZ 1st Semifinal- इंग्लैंड टीम के ऊपर मड़राए संकट के बादल

टी20 विश्वकप का पहला सेमीफाइनल England vs New Zealand के बीच आज 10 नवंबर को खेला जाना है।  न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड से अपना 2 साल पुराना बदला लेने के लिए तैयार है।  वही इंग्लिश टीम इस बार ख़िताब की प्रबल दावेदार है लेकिन वह चोटल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है।  आईसीसी टूर्नामेंट के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में दोनों टीम नॉकआउट मैचों में पिछले दो सालों में दूसरी बार आमने सामने होंगी।  दोनों के बीच One day International (ODI) world Cup 2019 के फाइनल में मुकाबला हुआ था।  अब पुरे दो साल बाद न्यूजीलैंड की टीम  England से अपना पुराना बदला लेना चाहेंगी।  वैसे New Zealand के सभी खिलाड़ियों की fitness सही है, यही England टीम पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे है। क्योकि सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए है।  

इस बार England को T20 World Cup 2021 की प्रबल दावेदार मानाजा रहा है। सुपर 12 के ग्रुप-1 में England ने अपने 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है।  लेकिन सुपर-12 के आखिरी मुकाबले में हार से यह साफ़ हो गया है की ऑएन मॉर्गन की टीम इस टूर्नामेंट में अजेय नहीं है। इस 2021 ICC Men’s T20 World Cup में England टीम से  रॉय और जोस बटलर टूर्नामेंट की विस्फोटक सलामी जोड़ी रही है।  अब रॉय के चोटिल होने की वजह से जॉनी बेयरस्टो बटलर के साथ पारी का आगाज करने उत्तर सकते है।  इंग्लैंड के पास बटलर, बेयरस्टो और मोईन अली जैसे खिलाड़ी विशेष रहे हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं । 

ENG vs NZ: इंग्लैंड पर मंडराए संकट के बादल, न्यूजीलैंड की टीम लेगी 2 साल पुराना बदला!

T20 World Cup ENG vs NZ 1st Semifinal मैच Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi में आज १० नवंबर २०२१ को होगा।  दोनों टीम नॉकआउट मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है।  लेकिन England टीम के लिए सिरदर्द अभी खत्म नहीं हुआ है।  इसकी वजह है चोटिल खिलाडी।  इस बार इंग्लैंड टीम के अधिकतर बल्लेबाजों ने क्रीज पर समय बिताया है।  ऐसे में रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में अंतिम एकादश में रखा जा सकता है। 

गेंदबाजी में टायमल मिल्स के जांघ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम की चिंता बढ़ी है. मिल्स डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. यह एक ऐसा क्षेत्र होगा जिसका विरोधी टीम फायदा उठाना चाहेगी. मार्क वुड के पास गति है लेकिन मिल्स जैसी विविधता नहीं है. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे महंगे गेंदबाज रहे थे।

स्पिनर मोईन अली और आदिल राशिद की भूमिका अहम होगी. वे पावरप्ले और बीच के ओवरों में सफलताएं हासिल करके न्यूजीलैंड पर दबाव बनाना चाहेंगे।  

T20 World Cup ENG vs NZ 1st Semifinal – न्यूजीलैंड 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल में हार का बदला लेगी 

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मुकाबले से 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल की यादें भी ताजा होंगी जब इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री लगाने के कारण खिताब जीता था। उस हार के बाद टीम ने आईसीसी की प्रतियोगिताओं में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है।  और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भी जीता है।  

कीवी टीम की बॉलिंग कमालकी है। न्यूजीलैंड के पास निश्चित तौर पर टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं जिन्होंने भारत जैसी मजबूत टीम को 110 रन पर रोक दिया था. यहां तक कि अफगानिस्तान जैसी खतरनाक टीम भी उनके खिलाफ 125 रन ही बना पायी थी.

ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की खतरनाक जोड़ी का सामना करना आसान नहीं है जो शानदार लाइन वे लेंथ से गेंदबाजी करते हैं. लॉकी फर्ग्यूसन के चोटिल होने के कारण बाहर होने से उनकी रणनीति गड़बड़ा सकती थी लेकिन एडम मिल्न ने उनकी कमी नहीं खलने दी. दोनों स्पिनर ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर भी प्रभावी रहे हैं।  

ENG vs NZ Live Streaming Semi-Final-1: जानें कब-कहां देखें मैच ?

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफाइनल-1 कब खेला जाएगा ?

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-10 नवंबर, बुधवार को खेला जाएगा.

England vs New Zealand के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-1 कहां खेला जाएगा ?

सेमीफइानल-1 शेख जायद स्‍टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा | 

Eng vs N टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-1 कितने बजे शुरू होगा ?

दोनों टीमों के बीच सेमीफइानल-1 शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा.

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-1 किस चैनल पर प्रसारित होगा ?

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-1 सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्‍न चैनलों पर प्रसारित होगा.

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-1 मोबाइल पर लाइव स्‍ट्रीमिंग के माध्‍यम से कैसे देखा जा सकता है ?

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का सेमीफइानल-1 मोबाइल पर लाइव स्‍ट्रीमिंग के माध्‍यम से Disney Hotstar पर देखा जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *