टी20 World cup में दर्शको को मिलेगी अनुमति

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को t20 विश्व कप में स्टेडियम में दर्शको की एंट्री को लेकर दिया बड़ा फैसला- ICC ने T20 विश्व कप 2021 के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है, टी20 WC आयोजन में दर्शकों को अनुमति दी जाएगी। आईसीसी ने सोमवार को घोषणा की, जिसमें कहा गया है कि UAE में वेन्यू लगभग 70% की अधिकतम क्षमता पर संचालित होंगे, जबकि ओमान क्रिकेट अकादमी प्रशंसकों के लिए बनाए गए अस्थायी ढांचे में लगभग 3000 प्रशंसकों का स्वागत करेगी। ग्लोबल टी20 शोपीस इवेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होगा।

दोस्तों T20 Men’s Men World Cup 2021 अबकी बार यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है।  टूर्नामेंट में दुनिया की कुल 12 टीमें भाग लेगी जिसमे से 8 टीम टी20 विश्व कप के लिए पहले से ही क्वालीफाई है।  बाकि चार टीम को Round 1 खेलना होगा और फिर super12 के लिए क्वालीफाई करना पड़ेगा।

ये तो जगजाहिर है क्रिकेट दुनिया के हर कोने तक पहुंच गया है। और क्रिकेट के हर लीग को लेके क्रिकेट प्रशंसक काफी उत्सक रहते है। पिछले 2 साल से कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट fens को स्टेडियम में जाने का मौका मिला।  इस बीच जीतने भी टूर्नामेंट हुए वो ऑनलाइन ही देखने को मिला।  

लेकिंग आगामी ICC टी20 World Cup को लेके International Cricket Council ने बड़ा फैसला दिया है। आईसीसी ने टी20 विश्व कप के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी है। अबकी बार इस टूर्नामेंट के दौरान Stadium में कुल क्षमता के 70 प्रतिशत तक दर्शको को आने की अनुमति दी जाएगी।  इसके लिए यूएई सरकार की तरफ से आईसीसी और टूर्नामेंट की मेजबान बीसीसीआई को मंजूरी मिल चुकी है।  

ये टीमें हिस्सा ले रही है टी 20 विश्कप में

आईसीसी टी20 वर्ल्डकप के टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है।  

20-20 वर्ल्डकप का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा। आईसीसी के सीईओ Geoff Allardice ने कहा कि हम ओमान और यूएई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फैन्स का स्वागत करते हुए खुश है। फैंस को टी20 World Cup देखने का मौका मिलेगा। हमारे मेजबान बीसीसीआई, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और ओमान क्रिकेट के साथ-साथ इन क्षेत्रों की स्थानीय सरकारों का धन्यवाद कि उन्होंने फैंस के सुरक्षित वातावरण में क्रिकेट देखने के इंतजाम को सुनिश्चित किया।  

जॉफ एलार्डिस ने आगे कहा कि इस क्षेत्र में क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा और रोमांच वाला टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है।  “आईसीसी और इवेंट होस्ट बीसीसीआई ने मेजबान अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रशंसकों का सुरक्षित वातावरण में स्वागत किया जा सके और सभी स्थानों पर सीओवीआईडी ​​​​19 प्रोटोकॉल लागू होंगे।”

ICC टी20 World Cup के लिए 15-सदस्यीय Team India

ऐसे में हम चाहते है कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे सभी 16 देशो के उत्साही फैंस इस खेल का मजा ले सके।  हम टूर्नामेंट को सबके लिए सुरक्षित बनाने कि हर मुमकिन कोशिश कर रहे है।  टी20 विश्व कप के पांच साल के इंतजार के बाद हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के ओमान और यूएई में आने और टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का इंतजार नहीं कर सकते।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *