Ind vs Eng 5th Test Cancelled – इंग्लैंड के खिलाफ 5th टेस्ट मैच रद्द होने के बाद कोहली का पहली बार आया बयान सामने 

भारत और इंग्लिश के बीच हाल ही में टेस्ट सीरीज खत्म हुई है। पांच मैचों Test Series में भारतीय टीम ने 4 मैचों में 2-1 की बढ़त बना रखी थी।  इसके बाद 10 सितम्बर 2021 से वा टेस्ट मैच खेला जाना था जिसका रद्द कर दिया है।  अभी मेनचेस्टर में होने वाले पांचवे टेस्ट को लेकर क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा बयान दिया है।  

इससे पहले पांच मैचोंकी टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 की बढ़त बनाए हुए था। पहला टेस्ट मैच टाई होने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे और चौथे मैच में जित दर्ज की थी।  इंग्लिश टीम टेस्ट सीरीज में केवल तीसरा टेस्ट मैच पारी और 75 रन से जीता था।  

भारत और इंग्लिश के बीच पांचवा टेस्ट रद्द होने के बाद क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बयान सामने आये है।  भारतीय कोच रवि शास्त्री भी संक्रमित हो गए थे।  बिना बताये किसी फंक्शन में शामिल होने को लेके बीसीसीआई कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री से नाराजगी जाहिर की है और इस बारे में रिपोर्ट मांगी थी।  आपको बता दे कि बीच टेस्ट सीरीज और पांचवे टेस्ट मैच से शुरू होने से पहले कोच और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कृषक खिलाड़ियों के साथ एक इवेंट में शामिल हुए थे जहा एक बुक लांच कि जाने वाली थी।  यहाँ पर बहुत भीड़ थी और प्रोटोकॉल के तहत बाहरकही भी ऐसी जगह जाना मना था।  

Ind vs Eng 5th Test Match रद्द होने के कारण बीसीसीआई और एबीसी के बीच भी शीत युद्ध जैसी स्थिति बन गई थी।  इस बीच कप्तान विराट कोहली का बयान सामने आया है।  

आईपीएल के लिए यूएई पहुंचे विराट कोहली ने पांचवें टेस्ट को लेके दिया बड़ा बयान

टेस्ट मैच के रद्द होने को लेके ब्रिटिश मिडिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि आईपीएल के कारण बीसीसीआई ने यह टेस्ट रद्द किया है। और बीसीसीआई के द्वारा मैच रद्द होने कि खबर के बाद ही भारतीय खिलाडी आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंच चुके है।  

VIVO IPL Team Squad 

कप्तान कोहली ने पांचवा टेस्ट मैच रद्द होना निराशाजनक बताया।  कोहली यूएई पहुंचकर अपनी फ्रेंचाइजी रॉयल छालेंगेर्स बेंगलुरु का हिस्सा बन चुके है।  जब उनसे पाचवे टेस्ट मैच के बारे में पूछ गया तो उन्होंने कहा कि  “पांचवा टेस्ट मैच रद्द होना काफी निराशाजनक रहा है जिस तरीके से वहां संक्रमण का असर दिखाई दे रहा था” 

सारी चीजें काफी मुश्किल हो गई थी और कभी कुछ भी हो सकता था अब आगे उम्मीद करते हैं कि आईपीएल में सभी एकदम सुरक्षित और सावधान रहें जिससे किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो।”

IPL 2021 New Schedule 

September 16, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *