BCCI की तरफ से आगामी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टी20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साहित है। पर वही कई क्रिकेट प्रसंशक अपने चहिते खिलाड़ियों को T20 World Cup India Team से बाहर करने पर काफी नाराज भी है। बुधवार को टीम इंडिया की घोषणा के बाद कई बेहतरीन खिलाडी T20 विश्वकप से बाहर ही रहेंगे।

इसमें एक नाम अच्छी फॉर्म में चल रहे भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी है। सिराज को टीम में जगह नहीं मिली, उन्हें स्टैंडबाई प्लेयर के तोर पर भी शामिल नहीं किया गया। इस वजह से Siraj के फैन्स गुस्सा है। Mohammed Siraj अभी India और English के बीच हुए टेस्ट सीरीज में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। सोशल मीडिया पर फैन्स के द्वारा Mohammed Siraj को T20 world cup Team में चुने जाने की मांग की जा रही है।

17 October 2021 से शुरू होने वाले T20 विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार है। इन तीन तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ समय से टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। और वही इन तीनो के पास टी20 क्रिकेट का अच्छा अनुभव भी है खेल के किसी भी परिस्थिति में अपने टीम के लिए विकेट निकाल सकते है इसलिए इन तीनो की टीम में शामिल किया गया है।

वही Mohammed Siraj टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के कारण भारतीय टेस्ट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए है। टी20 की बात करे तो सिराज के पास टी20 इंटरनेशनल का कुछ ज्यादा अनुभव नहीं हैं। भारतीय टीम के तरफ से ये अभी तक 3 मैच ही खेले है जिसमे ये 3 विकेट ही अपने नाम कर पाए हैं जिसमे इनका इकॉनमी रेट 12.33 का रहा है और उनका बेस्ट बोलिंग फिगर 1/45 रहा है।

अगर बात करे India’s 15-man squad की तो विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन आश्विन, अक्सर पटेल, वरुण चक्रवर्थी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को  Team India T20 World Cup 2021 के लिए चुना गया है।
स्टैंडबाई प्लेयर के तोर पर श्रेयस ईयर, शार्दुल ठाकुर एवं दीपक चाहर को चुना गया है |

September 14, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *